सीबीएसई रिजल्ट 2019: जानिए स्मृति ईरानी की बेटी ने 10वीं में हासिल कितने प्रतिशत अंक

नई दिल्ली: CBSE 10 Result 2019 के परीक्षा परिणाम आज घोषित कर दिए गए। सभी स्टूडेंट्स अपने रिजल्ट (CBSE Board Result 2019) बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbseresults.nic.in पर देख सकते हैं। स्टूडेंट्स इस वेबसाइट के अलावा गूगल के जरिए और SMS Organizer पर भी रिजल्ट देख सकते हैं। सीबीएसई 10वीं की परीक्षा में केरल की भावना एन शिवदास ने 499/500 अंकों के साथ टॉप किया है। वहीं, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की बेटी ने भी 10वीं की परीक्षा दी थी। स्मृति ईरानी ने खुद ट्वीट कर बेटी के पास होने की खुशखबरी दी है।

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया, 10वीं के नतीजे घोषित हो गए हैं। मेरी बेटी ने 82 फीसदी अंक अर्जित किए हैं। मुझे गर्व है कि चुनौतियों के बावजूद उसने अच्छा किया है।' बता दें कि स्मृति ईरानी के बेटे जोहर ने 12वीं में शानदार सफलता अंक अर्जित किया था।  स्मृति ईरानी ने ट्वीट किया था कि, यह बताते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है। मुझे मेरे बेटे जोहर पर गर्व है। वो इसलिए नहीं कि उसने विश्व केम्पो चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था बल्कि इसलिए कि उसने 12वीं कक्षा में भी अच्छा प्रदर्शन किया है। जोहर ने प्रमुख चार विषयों में 91 फीसदी नंबर प्राप्त किए हैं। ये कहते हुए ज्यादा खुशी महसूस हो रही है कि उसने इकोनॉमिक्स में 94 अंक प्राप्त किए हैं।

माफ करना पर आज मैं सिर्फ एक मां हूं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल के बेटे ने भी सीबीएसई 12वीं की परीक्षा में 96.4 अंक प्राप्त किए थे।  अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि, भगवान की कृपा और शुभचिंतकों के आशीर्वाद से बेटे ने सीबीएसई 12 वीं कक्षा में 96.4 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। सभी का आभार! पुलकित केजरीवाल दिल्ली पब्लिक स्कूल नोएडा सेक्टर-30 के स्टूडेंट हैं। पुलकित ने 10वीं की परीक्षा में भी शानदार प्रर्दशन किया था। पुलकित ने 2017 में 10वीं में 10 सीजीपीए हासिल किए थे। उन्हें इग्लिश, मैथ, साइंस, सोशल साइंस और हिंदी में 10 में से 10 सीजीपीए मिले थे।