युवक के कान में मकड़ी बना रही थी जाला, ऐसे पता चला

बीजिंग: चीन में एक ऐसा किस्‍सा हुआ है जिसने डॉक्‍टरों को भी हैरान कर दिया है। यहां पर एक शख्‍स ने अपने काम में लगातार खुजली और दूसरी तकलीफों के बारे में डॉक्‍टर को बताया। जब डॉक्‍टर ने कान का चेक-अप किया तो देखा एक छोटी सी मकड़ी कान के अंदर जाला बना रही थी। डॉक्‍टर यह देखकर हैरान रह गए। मरीज का इलाज करने वाले डॉक्‍टर न ही इसका वीडियो शेयर किया है। 

यह वीडियो चीन के जियानग्‍सू प्रांत में आने वाले यांगझोउ अस्‍पताल में शूट हुआ है। वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि ली नामक मरीज के कान के अंदर एक छोटी सी मकड़ी जाला तैयार कर रही है। ली उस समय अस्‍पताल आए थे जब उन्‍हें कान में काफी तकलीफ हो रही थी। डॉक्‍टर ने जब चेकअप किया तो कान के अंदर जाने वाली जगह पर ही उन्‍हें मकड़ी नजर आई। डॉक्‍टर का कहना है कि यह मकड़ी बहुत छोटी थी और इसे नंगी आंखों से नहीं देखा जा सकता था।

इसके बाद उन्‍होंने जब माइक्रोस्‍कोप से देखने की कोशिश तब जाकर उन्‍हें यह नजर आई। डॉक्‍टर ने कुछ औजारों का प्रयोग करके पहले इस मकड़ी थोड़ा बाहर खींचा। इसके बाद पानी का प्रयोग करके इसे कान से बाहर लाया गया। डॉक्‍टर का कहना है कि मकड़ी काफी तेज चल रही थी और बहुत ही छोटी थी, इसलिए काफी सावधानी से उसे बाहर निकालना पड़ा। पानी की मदद के बिना उसे बाहर निकाल पाना मुश्किल था।