लॉकडाउन : प्रधान ने गांव में ही की सब्जी-दूध की व्यवस्था

अम्बेडकरनगर:  कोरोना वायरस से वैश्विक लड़ाई में टाण्डा ब्लाक अन्तर्गत खांशा पहाड़पुर ग्राम प्रधान ने अमल में लेते हुए पुलिस और मीडिया के हाथ को मजबूत बनाना शुरू किया है। उस तरह से अगर जनपद के सभी ग्राम प्रधान पुलिस के साथ आ जाएं तो कोरोना वायरस जैसे गंभीर ग्रहण से जनपद जल्द ही बाहर हो सकेगा।

खांशा पहाड़पुर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि हैदर अब्बास उर्फ अर्शी ने अपने गांव को बांस बल्ली के माध्यम से गांव में प्रवेश करने के लिए हर रास्ते को सील कर लिया है। और साथ ही साथ ग्रामीणों को सब्जी लेने गांव के बाहर न जाना पड़े इसके लिए गांव में ही ग्राम प्रधान प्रतिनिधि के द्वारा सब्जी की दुकान लगवाई गई है।

जहां पर सोशल डिस्टेंसिंग के आधार पर एक बार में सिर्फ एक ही व्यक्ति सब्जी की दुकान पर जाकर सब्जी ले सकता है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने गांव में दूध की आवश्यकता को पूरा करने के लिए गांव में ही दूध की भी व्यवस्था की है। ग्राम प्रधान प्रतिनिधि ने बताया की मेडिकल सुविधाओं के लिए भी ग्रामीणों को गांव के बाहर न जाना पड़े, इसके लिए प्रयास किया जा रहा है।

थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने भी इस पर ग्राम प्रधान प्रतिनिधि की पीठ थपथपाते हुए कहा कि क्षेत्र के सभी प्रधान इस रूप से अगर कार्य करेंगे तो कोरोना वायरस से जल्द ही जनपद को निजात मिल सकेगा। हालांकि अभी जनपद में किसी भी संदिग्ध की रिपोर्ट पॉजिटिव नही आई है। इसलिए डरने की कोई बात नही है। थानाध्यक्ष ने कहा कि पुलिस 24×7 जनता की सेवा में है। जब भी मदद की जरूरत महसूस हो तत्काल पुलिस को फ़ोन करें ताकि पुलिस समय से मदद कर सके, लेकिन घर से बाहर न निकलें।