कोरोना से जंग : श्मसान घाटों को किया गया पूरी तरह सैनेटाईज

सहारनपुर। नगर निगम ने महानगर को सैनेटाईज करने के अभियान के तहत शुक्रवार को शहर के सभी श्मशानों को भी सैनेटाईज किया। इसके अतिरिक्त दस और वार्डो तथा महानगर में बनाये गए सभी क्वारंटीन केन्द्रों को भी सैनेटाईज किया गया।
नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने बताया कि देश में कोरोना के संदिग्धों की संख्या बढ़ने के साथ ही महानगर  में नगर निगम ने और सर्तकता बढ़ा दी है। छह बड़ी गाड़ियों और सौ से अधिक हैंड मशीनों से महानगर को सैनेटाईज किया जा रहा है। हर रोज दस वार्डो को पूरी तरह सैनेटाईज करने का अभियान शुरु किया गया है। आज महानगर के वार्ड 42, 20, 21, 28, 29, 32, 39, 24, 40 व 43 वार्डो को पूरी तरह सैनेटाईज किया गया है,जबकि कल भी दस वार्डो को सैनेटाईज किया गया था। इसके साथ ही फॉगिंग भी करायी जा रही है। वार्ड 9 से 16 तक कल शाम फॉगिंग करायी गयी थी,आज शुक्रवार को भी 17 से 24 तक फॉगिंग करायी जा रही है।

उन्होंने बताया कि प्रशासन द्वारा बनाये गए क्वारंटीन सेंटरों आशा मॉडर्न स्कूल जनता रोड , इम्पीरियल हॉल नकुड तिराहा, मदर टेरेसा नर्सिंग कॉलेज चुनैहटी फाटक, आईटीआई कैंपस व पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस को नियमित रुप से हर रोज पूरी तरह सैनेटाईज किया जा रहा है। इन केंद्रों के अलावा मिशनरी ऑफ चैरिटी नवीन नगर, ऑल इंडिया वूमन कांफ्रेंस बाजोरिया रोड, मानव मंदिर, बाल गृह आवास जनता रोड व शहर के सभी डाकघरों को भी निरंतर सैनेटाईज कराया जा रहा है।

सात हजार पैकेट भोजन वितरित किये गए
नगर निगम द्वारा विभिन्न संस्थाओं व समाजसेवियों के सहयोग से शुक्रवार को भी गरीबों व असहायों को भोजन पैकेट वितरित करने का अभियान जारी रहा। शुक्रवार को भी  दोपहर तक करीब सात हजार भोजन के पैकेट वितरित कराये।
नगरायुक्त ज्ञानेन्द्र सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि समाजसेवी संस्थाओं व समाजसेवियों से जो भोजन पैकेट निगम को प्राप्त हो रहे है उन्हें निगम के कर्मचारियों, पार्षदों व समाजसेवियों के माध्यम से गरीबों के बीच वितरित कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कार्तिक चौहान की तरह ही पार्षद विराट पुरी द्वारा भी एक कम्युनिटी कैंटीन शुरु की गयी है। शुक्रवार को दोपहर तीन बजे तक करीब सात हजार भोजन पैकेट प्राप्त हुए जिन्हें सभी पार्षदों व निगम कर्मचारियों व समाज सेवी लोगों की मदद से सभी वार्डो में जरुरतमंद लोगों में वितरित किया गया है। उन्होंने कहा कि जिन लोगों तक भोजन न पहुंचने की शिकायत आ रही हैं उन्हें भी दूर कराया जा रहा है।