सेना का बड़ा ऑपरेशन, आतंकियों की बिछा दी लाशें, 9 आतंकी मारे गए

श्रीनगर: कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटे में भारतीय सेना ने नौ आतंकियों का सफाया किया है। आज यानी कि रविवार को आतंकियों का एक दल नियंत्रण रेखा के पास केरन सेक्टर से घुसपैठ करने की फिराक में था।
आतंकियों की मौजूदगी की भनक लगते ही सेना ने मोर्चा संभाला। इसके बाद चली मुठभेड़ में सेना ने पांच आतंकियों को ढेर कर दिया। इस ऑपरेशन को 4 पैरा स्पेशल फोर्स, 41 आरआर, 57 आरआर, 8 जाट और एसओजी कुपवाड़ा की संयुक्त टीम ने अंजाम दिया।
मिली जानकारी के अनुसार, उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में सेना का एक जवान शहीद हो गया है और दो गंभीर रूप से घायल हैं। सेना ने 5 आतंकियों को भी मार गिराया। ये एलओसी से घुसपैठ कर आए थे। पिछले 24 घंटे में सेना ने कश्मीर में 9 आतंकियों को ढेर किया है। इसमें चार शनिवार को कुलगाम में मारे गए।
कुपवाड़ा में आज मुठभेड़ का पांचवां दिन था। बुधवार को आतंकी एलओसी पार कर भारत के इलाके में घुस आए थे। ये आतंकी खराब मौसम और धुंध का फायदा उठाकर एलओसी पर घुसपैठ करने में कामयाब रहे। बुधवार दोपहर को ही सेना के जवानों ने इन आतंकियों को घेर लिया था। मुठभेड़ भी हुई लेकिन धुंध और बारिश का फायदा उठाकर आतंकी घेराबंदी तोड़ भाग निकले थे। सेना ने पूरे इलाके को घेरते हुए सघन तलाशी अभियान चलाया। 
गुरुवार और शुक्रवार को मौसम काफी खराब था। शनिवार को मौसम साफ होते ही सेना के जवानों ने तलाशी अभियान तेज कर दिया। सेना ने ड्रोन और हेलिकॉप्टर का भी इस्तेमाल किया। शनिवार शाम को जब सेना के जवानों ने आतंकियों को फिर से घेरा तब से ही मुठभेड़ जारी थी।