अगर आईपीएल 2020 रद्द हुआ तो क्या होगा धोनी का? जानिए आकाश चोपड़ा की राय

नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का इंतजार महेंद्र सिंह धोनी के फैन्स बेसब्री से कर रहे थे। ज्यादातर लोगों का मानना है कि इस टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के साथ धोनी टीम इंडिया में वापसी करेंगे। कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए आईपीएल को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया गया और ऐसी भी खबरें आने लगी हैं कि इस बार आईपीएल रद्द भी किया जा सकता है। इन सबके बीच पूर्व क्रिकेटर और मशहूर हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस पर अपनी राय रखी है कि अगर आईपीएल रद्द होता है, तो ऐसे में धोनी के भविष्य का क्या होगा।धोनी ने आखिरी बार इंटरनेशनल क्रिकेट आईसीसी वर्ल्ड कप का सेमीफाइनल मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ जुलाई 2019 में खेला था।

इसके बाद से ही वो क्रिकेट से ब्रेक पर रहे। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने उन्हें इस साल क्रिकेटरों की सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट से भी बाहर कर दिया। कई क्रिकेट पंडितों और फैन्स का मानना है कि धोनी आईपीएल में धांसू प्रदर्शन कर टीम में लौटेंगे और इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले आईसीसी वर्ल्ड ट्वंटी20 में हिस्सा लेंगे। वहीं आकाश चोपड़ा का मानना है कि धोनी जैसे क्रिकेटर को इंटरनेशनल टीम में वापसी करने के लिए आईपीएल की जरूरत नहीं है।उन्होंने यूट्यूब वीडियो में कहा, 'धोनी जैसे क्रिकेटर के लिए आईपीएल कभी भी यार्डस्टिक नहीं था।

अगर वो आईपीएल में रन बनाते हैं, तो लोग बोलेंगे धोनी को टीम में चुन लो या फिर ऐसा कर लो, वैसा कर लो। एमएस धोनी को पता है कि वो क्या कर रहे हैं, वो वापसी करना चाहते हैं या नहीं। मुझे नहीं लगता कि आईपीएल को बड़ी फैक्टर है। अगर वो वापसी करना चाहते हैं तो वो खुद को उपलब्ध रखेंगे और उन्हें अपने आप टीम में शामिल कर लिया जाएगा, आपको अनुभव किसी बाजार में नहीं मिलता है।'उन्होंने आगे कहा, 'धोनी अनुभवी खिलाड़ी हैं, अगर भारत को धोनी की जरूरत है तो आईपीएल के साथ भी और बिना आईपीएल के भी है। वो वापसी करेंगे।' चेन्नई सुपर किंग्स का ट्रेनिंग कैंप शनिवार को सस्पेंड कर दिया गया था। आईपीएल का आगाज 29 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच मैच के साथ होना था, लेकिन आईपीएल के स्थगित होने के बाद सभी टीमों ने भी एक-एक करके अपने ट्रेनिंग कैंप बंद कर दिए।