शैंपू और चीनी का मिश्रण लगाएं और रातों रात पाएं सिल्की- लंबे बाल

नई दिल्ली : सुंदर लंबे बाल हर किसी की चाहत होती हैं। महिला हो या फिर पुरुष हर कोई सिल्की और घने बाल चाहता हैं। बदलते लाइफस्टाइल और खान पान की वजह से लोगों के बाल सिल्की और लंबे नहीं हो पाते हैं। बल्कि बाल पहले के मुकाबले रुखे और बेजान हो जाते हैं। लोग झगड़े और बेजान बालों से छुटकारा पाने के लिए ब्यूटी पार्लर से हेयर स्पा करवाते हैं। लेकिन उससे भी बालों में कोई असर देखने को नहीं मिलता हैं।बालों को हेल्दी बनाना है तो केमिकल नहीं बल्कि घर पाए जाने वालें चीन से आप अपने बालों की समस्या दूर कर सकते हैं। जी हां आपने सही पढ़ा हैं।

चीनी के इस्तेमाल से बालों को सिल्की और शाइन बना सकते हैं। चीनी और शैंप में मिलाकर बाल धोने से बालों का ड्रायनेस दूर हो जाता हैं। साथ ही बालों को मॉइस्चराइज करता हैं। चलिए जानते हैं कैसे शैंपू के साथ चीनी का करें इस्तेमालचीनी और शैंपू मिलाकर लगाने से बालों में चमक आती हैं। सबसे पहले शैंप लें और उसमें एक चम्मच चीनी मिलाएं। चीनी और शैंपू को अच्छी तरह से मिलाए। इस मिश्रण को धीरे धीरे बालों में लगाए। इस मिश्रण से अपने बालों पर मसाज करें। मसाज करने के बाद बालों को ताजे पानी से धो लें।अगर आपको अपने बाल मजबूत बनाने है तो आपकी स्कैल्प साफ होनी चाहिए।

बढ़ते प्रदुषण के कारण स्कैल्प में गंदगी हो जाती हैं। ऐसे में शैंपू में चीनी मिलाकर सर धोने से स्कैल्फ साफ हो जाती हैं। शैंपू में एक चम्मच चीनी मिलाकर दो मिनट तक हल्के हाथों से स्कैल्प पर रगड़े और फिर कुछ देर बाद सर धो लें। इससे स्कैल्प साफ हो जाएगा।लड़कियों की चाहत होती है उनके बाल लंबे हो। अगर आपके बालों की भी ग्रोथ कम है तो आप शैंपू के साथ चीनी मिला कर बाल धों ले। चीनी और शैंपू के इस मिश्रण से बाल लंबे होते हैं।

हफ्ते में एक बार चीनी और शैंपू से सर धोना चाहिए।अगर आप अपने रुखे और फिजी बालों से परेशान है तो शैंपू और चीनी का मिश्रण आपके लिए लाभदायक हैं। चीनी और शैंपू के मिश्रण से बालों में नमी आती हैं। हफ्ते में एक बार बाल धोनें से बाल मुलायम और चमकदार हो जाते हैं।सर्दियों में ड्रैंडफ बढ़ जाता हैं। ड्रैंडफ की वजह बालों का गिरना बढ़ जाता हैं। अगर आप भी रूसी से परेशान चल रहे हैं। तो आप चीनी और शैंपू के मिश्रण से बाल साफ कर लेंगे तो रुसी की परेशानी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी। हफ्ते में दो बार चीनी और शैंपू के मिश्रण बाल धोने पर ड्रैंडफ की परेशानी दूर हो जाएगी।