अक्टूबर में रिया के साथ लंदन से लौटते ही बिगड़ी थी सुशांत की तबीयत, पूछताछ में कुक ने खोला राज

नई दिल्ली: बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में कई तरह की नई बातें निकलकर सामने आ रही हैं। मामला बिहार पुलिस के पास जाने के बाद केस की जांच अब सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती की तरफ मुड़ गई है। इसी सिलसिले में शुक्रवार को बिहार पुलिस ने सुशांत सिंह राजपूत के रसोइए (कुक) नीरज के बयान दर्ज किए। नीरज मई 2019 से सुशांत सिंह राजपूत के घर में काम कर रहे थे। नीरज ने अपने बयान में बिहार पुलिस के सामने कुछ ऐसी बातों का खुलासा किया है, जिसने केस में नया मोड़ आता हुआ नजर आ रहा है। बिहार पुलिस को दिए बयान में सुशांत के कुक नीरज ने बताया, 'सुशांत सिंह राजपूत अक्टूबर 2019 में रिया चक्रवर्ती के साथ यूरोप के टूर पर गए थे और वहां से दिवाली के आसपास वापस आए। सुशांत जब ट्रिप पर जा रहे थे तो पूरी तरह ठीक थे, लेकिन वहां से लौटने के बाद उनकी तबीयत बिगड़ गई और उसके बाद लगातार उनकी तबीयत खराब रहने लगी।'

नीरज ने अपने बयान में आगे बताया, 'दिवाली के बाद सुशांत ने अपने पुराने घर को छोड़ दिया और रिया चक्रवर्ती के घर में उनके साथ ही रहने लगे। कुछ समय बाद सुशांत अपने बांद्रा वाले घर में शिफ्ट हो गए, जहां 14 जून को उन्हें फंदे से लटका हुआ पाया गया। 14 जून को वो सुबह 7 बजे उठे थे और उन्होंने पीने के मुझसे ठंडा पानी मांगा, जबकि वो अपने तबीयत खराब के चलते ठंडा पानी नहीं पीते थे।' पुलिस को दिए बयान में नीरज ने कहा, 'रिया मेमसाब ने ठंडा पानी देने के लिए मना किया था, फिर भी मैंने उन्हें नॉर्मल से थोड़ा ठंडा पानी दिया। पानी पीने के बाद वो मुस्कुराए और अपने रूम में चले गए। इसके कुछ देर बाद उन्होंने जूस पिया। बाद में जब मैंने लंच मैन्यू के बारे में पूछने के लिए उनके बेडरूम का दरवाजा खटखटाया तो सुशांत सिंह ने कोई जवाब नहीं दिया।

काफी देर तक जब उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया तो धक्का मारकर खोला गया और सुशांत अंदर फंटे से लटके हुए मिले।' बिहार पुलिस ने नीरज के अलावा सुशांत सिंह राजपूत के पुराने कुक अशोक कुमार खासू के भी बयान दर्ज किए। नीरज से पहले अशोक सुशांत सिंह के घर में काम करते थे। अशोक ने अपने बयान में बताया कि जब वो सुशांत सिंह के घर में काम करते थे, तो उन्होंने कभी उन्हें डिप्रेशन की कोई दवाई लेते हुए नहीं देखा। अशोक ने यह भी बताया कि शुरूआत में कुछ दिनों तक कृति सेनन, सुशांत सिंह राजपूत के साथ रहीं और रिया चक्रवर्ती और सुशांत साथ-साथ रहने लगे। अशोक ने अपने बयान में कहा कि जिस समय वो उनके घर में काम करते थे, उस दौरान किसी के साथ सुशांत का कोई झगड़ा या किसी तरह का कोई विवाद नहीं था। अशोक ने बताया, 'सुशांत सर का कभी किसी से झगड़ा नहीं हुआ और कभी ऐसा नहीं हुआ कि उनके पास काम नहीं है। वो लगातार फिल्में कर रहे थे और वो मुझसे कहते थे कि फिल्म 'दिल बेचारा' के बाद मैं ब्रेक लूंगा क्योंकि लगातार फिल्में चालू हैं।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे ने भी एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें इस बात पर बिल्कुल विश्वास नहीं कि सुशांत डिप्रेशन से जूझ रहे थे। अंकिता ने कहा कि वो उसे सालों से जानती थीं और सुशांत हमेशा एक खुशमिजाज इंसान थे। इंटरव्यू के दौरान अंकिता ने यह भी कहा कि अगर सुशांत की तबीयत ठीक नहीं चल रही थी तो उनके साथ रहने वाली रिया ने ऐसे नाजुक वक्त पर सुशांत को अकेला क्यों छोड़ दिया। रिया ने सुशांत की तबीयत के बारे में उनकी फैमिली को क्यों नहीं बताया। आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत के करीब डेढ़ महीने बाद उनके पिता ने इस मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। सुशांत के पिता ने आरोप लगाए हैं कि रिया चक्रवर्ती की नजर सुशांत के पैसे पर थी और वो बार-बार उसे उसकी मेडिकल रिपोर्ट सार्वजनिक करने की धमकी देती थी। एफआईआर दर्ज होने के बाद रिया चक्रवर्ती ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर मामले को बिहार से मुंबई ट्रांसफर करने की मांग की है। वहीं, सोशल मीडिया पर सुशांत के फैंस लगातार इस केस को सीबीआई को सौंपने की बात उठा रहे हैं।

इस मामले में बताया जा रहा है कि सुशांत पिछले करीब 1 साल से डिप्रेशन में थे वहीं, हाल ही में अभिनेता शेखर सुमन ने भी इस केस में एक बड़ा दावा किया। शेखर सुमन ने बिहार में सुशांत के परिवार से मुलाकत के बाद कहा कि इस मामले में जैसा नजर आ रहा है, वैसा नहीं है। शेखर सुमन ने कहा कि सुशांत ने आत्महत्या से पहले एक महीने के अंदर 50 सिम कार्ड बदले थे। शेखर ने शक जताते हुए कहा कि ऐसा कोई तभी करता है, जब किसी को धमकी मिल रही हों। उन्होंने कहा कि मौके से कोई सुशांत नोट तक नहीं मिला, तो फिर इसे आत्महत्या का केस कैसे माना गया?