बालासुब्रमण्यम के निधन से बेहद दुखी रजनीकांत ने कहा-'आप मेरी आवाज, बहुत याद आएंगे'

मुंबई: मशहूर सिंगर एसपी बालासुब्रमण्यम ने आज 74 साल की उम्र में दुनिया से विदाई ले ली, वो 5 अगस्त से कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे थे, उनका इलाज एमजीएम अस्पताल में चल रहा था लेकिन आज वो कोरोना से अपनी जिंदगी की जंग हार गए और हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह दिया। फिल्मी दुनिया में बाला ने नाम से मशहूर बालासुब्रमण्यम के निधन से पूरे देश में शोक की लहर दौड़ गई है, दिग्गज गायक के निधन पर राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद , पीएम नरेंद्र मोदी समेत अन्‍य राजनेताओं और फिल्‍म जगत की मशहूर हस्तियों ने एसपी बालासुब्रह्मण्यम को श्रद्धांजलि अर्पित की है।तो वहीं तमिल सिनेमा के भगवान कहे जाने वाले एक्टर रजनीकांत ने भी बालासुब्रमण्यम के निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है, उन्होंने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वो बेहद ही भावकु ही दिख रहे हैं, अपने शोक संदेश में रजनीकांत ने कहा कि बालू सर, आप कई सालों से मेरी आवाज हैं ... आपकी आवाज और आपकी यादें मेरे साथ हमेशा रहेंगी ... मुझे आपकी याद आएगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एसपी बालासुब्रमण्यम के निधन को शोक व्‍यक्‍त करते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। पीएम मोदी ने कहा कि भारत भर में हर घर के लोगों को बालासुब्रमण्‍यम की मधुर आवाज और संगीत ने दशकों संगीत-प्रेमियों को मंत्रमुग्ध किया। पीएम ने आगे लिखा इस दु:ख की इस घड़ी में, मेरी संवदेना उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति।एसपी बालासुब्रमण्यम ने अपने करियर में 40000 से भी अधिक गाने गाए। 8 फरवरी 1981 को एसपी बालासुब्रमण्यम ने सुबह 9 बजे से लेकर रात 9 बजे तक 12 घंटे में 21 कन्नड़ गाने रिकॉर्ड किए थे। यह अपने आप में एक रिकॉर्ड है।

एसपी बालासुब्रमण्यम एक दिन में 19 तमिल गाने और 16 हिंदी गाने भी रिकॉर्ड कर चुके हैं। साल 1989 में बॉलीवुड फिल्म टमैंने प्यार कियाट में 'दिल दीवाना बिन सजना के माने ना' गाना गाने के लिए एसपी बालासुब्रमण्यम को बेस्ट मेल प्ले बैक सिंगर का अवॉर्ड मिला था। लता मंगेश्कर के साथ 'दीदी तेरा देवर दीवाना' गाना गाने के लिए एसपी बालासुब्रमण्यम को फिल्म फेयर स्पेशल अवॉर्ड का सम्मान मिला था। एसपी बालासुब्रमण्यम को सर्वश्रेष्ठ पार्श्वगायक के लिए 6 बार राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से नवाजा गया है।