बालासुब्रमण्यम के निधन की खबर सुन रो पड़े सलमान खान, कहा-दिलबालासुब्रमण्यम के निधन की खबर सुन रो पड़े सलमान खान, कहा-दिल टूट गया टूट गया

मुंबई: लीजेंड सिंगर एसपी बाला सुब्रमण्यम शुक्रवार को हमेशा के लिए इस दुनिया को अलव‍िदा कर गए। कोरोना संक्रमण के चलते वह 5 अगस्‍त को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। एसपी बाला सुब्रमण्यम भले ही इस दुनिया में नहीं रहे लेकिन अपने हजारों सुरीले गानों के जरिए लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे। 90 के दशक में सिंगर एस पी बालासुब्रमण्यम सलमान खान की आवाज रहे। बॉलीवुड एक्‍टर सलमान खान को बाला के निधन पर बहुत बड़ा धक्‍का लगा है।बता दें बॉलीवुड प्रेमियों के लिए बालासुब्रमण्‍यम की आवाज इसलिए बहुत खास है, क्योंकि एक समय पर इन्हें सलमान खान की आवाज माना जाता था।बाला केनिधन की खबर सुनकर सलमान रो पड़े और उन्‍होंने संगीत की दुनिया के लिजेंड सिंगर के निधन पर दुख व्‍यक्‍त करते हुए ट्वीट किया जिसमें सलमान ने लिखा- एसपी बालासुब्रमण्‍यम सर की मौत की खबर सुनकर मेरा दिल टूट गया।

सलमान ने बाला को याद करते हुए आगे लिखा सर ... आप संगीत की अपनी निर्विवाद विरासत में हमेशा जीवित रहेंगे! इसके साथ ही सलमान ने दिवंगत आत्‍मा की शांति की प्रार्थना करते हुए उनके परिवार के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की।बता दें 90 के दशक में सलमान खान की आवाज रहे सिंगर एस पी बालासुब्रमण्यम एक गायक, संगीतकार और फिल्म निर्माता भी थे। सिंगर बालासुब्रमण्‍यम को अब तक 6 बार बेस्ट प्लेबैक सिंगर का नेशनल अवार्ड सम्मान से सम्‍मानित किया जा चुका है। बॉलीवुड प्रेमियों के लिए यह आवाज बेहद खास है, क्योंकि एक समय पर इन्हें सलमान खान की आवाज माना जाता था। बाला ने 90 के दशक में सुपरहिट सिंगर बालासुब्रमण्‍यम ने सलमान खान को एक से बढ़कर एक गाने दिए।

सलमान का करियर ग्राफ ऊपर जो गया उसमें उनकी एक्टिंग के साथ-साथ बाला सुब्रमण्‍यम की सुरीली का आवाज का भी बहुत बड़ा योगदान था।मैंने प्यार किया सलमान खान के करियर की बतौर एक्टर पहली फिल्म थी और ये फिल्म ब्लॉकबस्टर थी.. साथ ही इसका गाना दिल दीवाना बिन सजना के माने ना..काफी पॉपुलर रहा था। बता दें जब पहली बार एक्‍टर सलमान खान के लिए एस पी बालासुब्रमण्यम का नाम मैने प्यार किया के समय लिया गया तो सबने कहा कि सलमान खान की उम्र कम है और एस पी बालासुब्रमण्यम की मैच्योर आवाज है शूट नहीं करेगा, लेकिन मैंने प्यार किया फिल्‍म के गाने बहुत हिट हुए और साथ ही उसके बाद एस पी बालासुब्रमण्यम की आवाज सलमान खान के लिए जैसे वरदान साबित हुआ।

उन्होंने एक के बाद एक कई गाने सलमान के लिए गाए और सभी हिट रहे और सलमान खान का करियर बुलंदियों पर चढ़ता गया।एस पी बालासुब्रमण्यम ने हिंदी, तेलुगू, मलयालम और तमिल के लगभग 40,000 से ज्यादा गानों को आवाज दी है। यह एक रिकॉर्ड है। फिल्म साजन का यह गाना दिल दीवाना बिन सजना के सलमान खान और माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया है इस गाने को भी एस पी बालासुब्रमण्यम ने गया। हम आपके हैं कौन फिल्म की शुरूआत ही इसके टाइटल ट्रैक से होती है। फिल्म का ये गाना भी बहुत ही बड़ा हिट था।

इस फिल्म में भी संगीत कंपोज किया था राम लक्ष्मण ने.. और आवाज थी एस पी बालासुब्रमण्यम और लता मंगेशकर ने।फिल्‍म पत्थर के फूल का गाना कभी तू छलिया लगता है.. सलमान खान और रवीना टंडन पर फिल्माया गया था। यह गाना आज भी लोग पसंद करते हैं। इस गाने में आवाज एस पी बालासुब्रमण्यम और लता मंगेशकर ने दी थी। पहला पहला प्यार है हम आपके हैं कौन का गाना "पहला पहला प्यार है" आज भी बॉलीवुड के सबसे रोमांटिक गानों में गिना जाता है। इसके अलावा साथिया ये तून क्या किया फिल्म लव का यह गाना आज भी इतना चर्चित है, इसके अलावा तुमसे जो देखते ही प्यार हुआ, तुमसे मिलने की तमन्ना है प्‍यार का इरादा .....जैसे सलामान खान पर फिल्‍माएं गए क एस पी बालासुब्रमणयम ने आवाज दी थी।