बलिया गोलीकांड: बीजेपी के इस दिग्गज नेता ने कहा- आरोपी क्षत्रिय है, इसलिए साथ हूं

बलिया: बलिया गोलीकांड का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। इस घटना को हुए 48 घंटे से अधिक का वक्त पूरा हो चुका है लेकिन मुख्य आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। जबकि पुलिस ने इस घटना में शामिल अन्य लोगों की गिरफ्तारी कर ली है। आरोप लगाया जा रहा है कि आरोपी धीरेन्द्र सिंह का ताल्लुक बीजेपी और सरकार में शामिल कुछ बड़े लोगों से है। इसलिए पुलिस जानबूझकर उस पर हाथ डालने से बच रही है। हालांकि पार्टी की तरफ से इस विषय में अभी तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। जबकि इससे पहले प्रदेश सरकार और यूपी पुलिस दोनों की तरफ से ये बात साफ़ कर दी गई है कि इस घटना में जो भी दोषी पाया जाएगा। उसे बक्शा नहीं जाएगा।इस बीच बलिया के बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह का ताजा बयान सामने आया है। जिसमें वे अब खुलकर आरोपी के साथ खड़े हो गए हैं।

विधायक सुरेंद्र सिंह दूसरे पक्ष पर केस के लिए थाने जा पहुंचे। जिसके बाद अब लड़ाई यादव बनाम क्षत्रिय तक जा पहुंची है बलिया विधायक ने कहा, ‘अगर आरोपी ने गोली चलाई तो वो आत्मरक्षा में चलाई है, ये अपराध हो सकता है लेकिन आत्मरक्षा के लिए ही लाइसेंस मिलती है। लेकिन उनके सामने मरने और मारने के अलावा कोई दूसरा विकल्प नहीं था।’ यहां ये भी बता दें कि इससे पहले बलिया विधायक सुरेंद्र सिंह ने आरोपी धीरेंद्र सिंह को चुनाव में अपना सहयोगी बताया था। उन्होंने कहा था कि धीरेंद्र सिंह ने लोकसभा और विधानसभा के चुनाव में पार्टी का सहयोग किया है, ऐसे में मैं कैसे कह दूं कि वो मेरा सहयोगी नहीं है।

बलिया विधायक सुरेंद्र सिंह किसी भी मुद्दे पर खुलकर बोलने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने समय-समय पर अपने बयानों के जरिये पार्टी के लिए मुसीबतें खड़ा करने का भी काम किया है।उधर विपक्ष बलिया गोलीकांड को लेकर प्रदेश सरकार पर लगातार जुबानी हमला बोलने का काम कर रहा है। बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह की तरफ से लगातार आरोपी धीरेन्द्र सिंह के पक्ष में बयान देने से प्रदेश सरकार की जमकर किरकिरी भी हो रही है। ऐसा में माना जा रहा है जल्द ही बीजेपी आलाकमान की तरफ से सुरेंद्र सिंह के खिलाफ एक्शन लिया जा सकता है।