सीएम योगी: कांवड़ यात्रा के दौरान डीजे और माइक पर नहीं लगेगा प्रतिबंध, केवल चलेगें ये गाने...

लखनऊ: सावन महीने में होने वाली कांवड़ यात्रा को लेकर उत्तर प्रदेश की योगी सरकार तैयारियों में जुट गई है। योगी सरकार ने कांवड़ यात्रा को लेकर संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांवड़ यात्रा के दौरान कांवड़ियों की सुरक्षा की निगरानी और उन पर पुष्प वर्षा करने का निर्देश भी दिया है। साथ ही सीएम योगी ने कांवड़ यात्रा के दौरान बजने वाले डीजे को लेकर सीएम योगी कड़े निर्देश दिए हैं।  डीजे को लेकर सीएम योगी ने स्थानीय अधिकारी को निर्देश दिया है कि वे इस बात का ध्यान रखेंगे कि डीजे पर सिर्फ भजन ही बजे, फिल्मी और अश्लील गाने न बजने पाए।

एक महीने तक चलने वाली ये कांवड़ यात्रा 17 जुलाई से शुरू होगी। सीएम योगी ने ये भी कहा कि माहौल बिगाड़ने की साजिश रचने वालों की मंशा को कतई कामयाब नहीं होने देना है।  सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को हर क्षेत्र, जिले और मंडलों में अंतर-विभागीय बैठकें करने और किसी भी असुविधा से बचने के लिए उनके साथ समन्वय स्थापित करने का निर्देश भी दिया। सीएम योगी ने कहा कि कांवड़ की व्यवस्था के बारे में सभी अधिकारियों को कुंभ से सीख लेनी चाहिए। सीएम योगी ने कहा कि जिलाधिकारी समय रहते शिवालयों की व्यवस्था दुरुस्त कराएं और हर शिवालय पर सुरक्षा के साथ जरूरी बुनियादी सुविधाएं भी उपलब्ध कराएं।  सीएम योगी ने कांवड़ यात्रा के दौरान साफ-सफाई को लेकर भी निर्देश दिए हैं। जबकि पीने के साथ पानी की उचित व्यवस्था और बिजली सप्लाई को लेकर भी उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए।

सीएम योगी ने अधिकारियों को यात्रा के दौरान थर्मोकोल और प्लास्टिक बैग के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश दिए। योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से ये सुनिश्चित करने को कहा कि कांवड़ यात्रा के मार्ग या उनके ठहरने के स्थानों के पास कोई शराब की दुकानें और अवैध बूचड़खाने ना हों।