जानिए रमा देवी पर आजम खान की टिप्पणी पर क्या बोली मुलायम सिंह की बहू अपर्णा यादव

लखनऊ: सपा सांसद आजम खान के लोकसभा स्पीकर रमा देवी पर टिप्पणी के मामले में मुलायम सिंह यादव की बहू अपर्णा यादव ने उन्हें माफी मांगने की सलाह दी है। अपर्णा यादव ने कहा, आजम खान बड़े नेता हैं। इस अभद्र बयान पर उनको रमा देवी से माफी मांगनी चाहिए। आजम खान साहब अगर मांफी मांग लेंगे तो उनका कद कम नहीं हो जाएगा।  अपर्णा यादव ने कहा, मुझे लगता है कि आजम खान साहब काफी मंझे हुए राजनीतिज्ञ हैं। उन्हें इस तरीके की बात नहीं कहनी चाहिए थी। उन्हें पता होना चाहिए कि संसद में उनसे कैसे व्यवहार की उम्मीद की जाती है। अगर रमा देवी माफी के लिए कह रही हैं तो उन्हें माफी मांग लेनी चाहिए। 

बता दें, समाजवादी पार्टी सांसद आजम खान को लोकसभा में अध्यक्ष के पद पर आसीन महिला सांसद पर अभद्र टिप्पणी करने के लिए ना सिर्फ सदन में विरोध का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि वे महिलाओं के निशाने पर भी आ गए हैं। ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर ने आजम के बयान को शर्मनाक बताया है। उन्होंने कहा कि उन्हें ऐहसास होना चाहिए था कि वे अध्यक्ष को संबोधित कर रहे थे ना कि एक महिला या अपनी बहन को। युवा पीढ़ी के लिए वे क्या उदाहरण तैयार कर रहे हैं? अगर संसद में महिलाओं को ऐसे निशाना बनाया जाएगा, तो बाहर उनकी सुरक्षा की गारंटी कौन लेगा। मुझे लगता है कि उन्हें कानून के अनुसार सजा मिलनी चाहिए, जिससे ऐसी घटना दोबारा ना हो। 

बता दें, आजम खान अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं। लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने भाजपा नेता जयाप्रदा को लेकर विवादित टिप्पणी की थी, जिसके बाद जमकर बवाल हुआ था। आजम खान महिलाओं के निशाने पर आ गए थे।