इंडियन आर्मी के एक्शन से बुरी तरह घबराया पाकिस्तान

श्रीनगर: एक बार फिर से एलओसी पर तनाव बढ़ गया है और भारतीय सेना की करारे एक्शन से पाकिस्तान बुरी तरह से घबरा गया है, प्राप्त जानकारी के मुताबिक पड़ोसी देश ने नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में सेना के लिए एडवाइजरी जारी की है, पाकिस्तान ने एलओसी पर फायरिंग के चलते सेना को अलर्ट रहने के लिए कहा है, आपको बता दें कि कल जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में भारतीय सेना ने पाकिस्तानी BAT (बॉर्डर एक्शन टीम) की घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम कर दिया था और उसने आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 5 से 7 पाकिस्तानी सेना के BAT कमांडो/आतंकी को मार गिराया है।

इसके भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर मारे गए आतंकियों के शव ले जाने का प्रस्ताव भेजा है, भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को शवों को ले जाने के लिए सफेद झंडे के साथ आने का प्रस्ताव दिया है, हालांकि पाकिस्तान की तरफ से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है। बॉर्डर ऐक्शन टीम यानी कि बैट पाकिस्तानी सेना की ही एक बर्बर टीम है जो सीमा पार कार्रवाइयों के लिए बनाई गई है। इसमें पाकिस्तानी सेना के कमांडोज के साथ आतंकी भी होते हैं, जिन्हें खुद पाकिस्तानी सेना प्रशिक्षित करती है जम्मू-कश्मीर प्रशासन द्वारा अमरनाथ यात्रा बीच में रोकने तथा पर्यटकों को जल्द से जल्द घाटी छोड़ने के निर्देश जारी करने के बाद प्रदेश में आशंका का माहौल है।

पाकिस्तान की ओर से खतरे के मद्देनजर राज्य प्रशासन ने बाहरी छात्रों, पर्यटकों और अमरनाथ यात्रियों को जल्दी बाहर जाने के लिए कहा है। सैलानियों को बाहर निकालने के लिए वायुसेना के विमान की भी मदद ली जा रही है। राज्य सरकार की एडवाइजरी के बाद लोग 'टेंशन' में हैं। हालांकि राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने साफ किया है कि यह सब सुरक्षा के मकसद से उठाया गया कदम है।