यूपी : बड़े बाल पर किया एतराज तो शिक्षक को पीटा

लखनऊ :   सीतापुर जिले में शिक्षक ने बच्चे के बड़े बाल पर एतराज क्या किया, उसकी जान पर बन आई। अभिभावकों ने स्कूल पहुंचकर जमकर हंगामा काटा। मारपीट के दौरान प्रधानाध्यापक को चोट आई है। तंबौर थानाक्षेत्र के चंदीभानपुर विद्यालय में हुई घटना को लेकर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है।बताते हैं कि तंबौर इलाके के प्राथमिक विद्यालय प्रथम चंदीभानपुर में रामखेलावन का सात वर्षीय पुत्र दीपक उर्फ गुड्डू छात्र है। रोज की तरह वह स्कूल आया था। विद्यालय के प्रधानाध्यापक सतीश कुमार ने छात्र के बाल बड़े देखे तो उस पर नाराजगी जताई। ग्रामीणों की मानें तो अध्यापक ने कुछ बाल आगे के काटकर छात्र को तीस रूपये देते हुए बाल कटवाने के लिए कहा।

दीपक बाल न कटवाकर सीधा घर चला गया और अपने परिजनों को घटना का हाल बताया। आरोप है कि इसी के बाद बड़ी संख्या में लोग विद्यालय लाठी-डण्डा लेकर आ पहुंचे, जमकर हंगामा किया और प्रधानाध्यापक सतीश कुमार की जमकर पिटाई कर दी।जानलेवा हमले में अध्यापक बेहोश हो गए। किसी तरह से स्टाफ ने आगे आकर ग्रामीणों से अध्यापक की जान बचाई।

पुलिस को दी तो वह मौके पर पहुंचे। पीछे से आसपास स्कूलों में पढ़ाने वाले कई शिक्षक आ पहुंचे। घायल का स्वास्थ्य केन्द्र ले जाकर इलाज कराया। बाद में दीपक के पिता व अन्य के विरूद्ध तहरीर दी। आरोपों के आधार पर तंबौर थाने में केस दर्ज हुआ है। एसओ का कहना है कि कुल मामले में जांच की जा रही है। निष्कर्ष के बाद कार्रवाई की जाएगी।