तीन तलाक की शिकायत वापस न लेने पर, महिला के साथ किया ये...

सीतापुर: अभी हाल ही में संसद में मुस्लिम महिला अधिनियम पास हुआ है। जिसमें ट्रिपल तलाक को अपराध करार दिया गया है। लेकिन इसके बाद भी लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। अधिनियम के पास होने के बाद यूपी के सीतापुर से एक घटना सामने आई है। जहां पर महिला द्वारा तीन तलाक की शिकायत वापस ना लेने पर उसके ससुराल वालों ने महिला की नाक काट दी। महिला ने बताया कि पति ने उसको फोन पर तलाक दे दिया था। जिसके बाद महिला की माँ ने थाने में मामले की शिकायत दर्ज की थी। महिला के शिकायत दर्ज किये जाने के बाद ससुराल वाले उस पर दबाव बना रहे थे कि वो शिकायत वापस ले ले।

महिला के शिकायत वापस न लेने पर ससुराल वालों ने महिला से जमकर मारपीट की और धारदार हथियार से उसके नाक पर वार कर दिया। बीच में झगड़े को छुड़ाने आये बहनोई से भी ससुराल पक्ष के लोगों ने मारपीट की। मारपीट में दोनों लोग गंभीर रुप से घायल हैं। घटना के बाद महिला के मायके वालों ने ससुराल पक्ष के दो महिलाओं सहित चार लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करायी है। दरअसल, महिला की इसी साल मई में शादी हुई थी।

शादी के अगले दिन ही पति महिला से 35 हजार रुपये लेकर, काम का बहाना बता कर घर से चला गया। करीब एक महीने बाद पति ने फोन किया और दहेज में बाइक की डिमांड करने लगा। पत्नि के मना करने पर उसने 3 अगस्त को महिला को फोन पर तलाक दे दिया। पीड़िता की माँ के द्वारा घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराने के बाद पुलिस ने जांच शुरु कर दी। पुलिस का दबाव बढ़ने पर महिला के पति ने महिला पर शिकायत वापस लेने का दबाव बनाया। महिला के इंकार करने पर ससुराल वालों ने महिला की नाक काट दी।