यहां पुरुष हो रहे प्रेग्नेंट, जानिए क्या है मामला

लखनऊ: अभी तक आप महिलाओं के गर्भवती होने की खबर सुनते आ रहे होंगे, लेकिन पिछले दिनों जारी हुए एक रिपोर्ट से हैरान करने वाली खबर सामने आई है। इस रिपोर्ट में सामने आया है कि ऑस्ट्रेलिया में पिछले 22 का पुरुष प्रेग्नेंट हुए और इन्होंने बच्चों को जन्म दिया।

ऑस्ट्रेलिया के डिपार्टमेंट ऑफ ह्यूमन सर्विस ने बर्थ रेट से संबंधित डाटा जारी किया है। इस रिपोर्ट में सामने आया है कि पिछले साल यहां 22 ट्रांसजेंडर पुरुषों ने बच्चों को जन्म दिया। इसमें वह लोग शामिल हैं जिन्होंने अपना जेंडर चेंज करवाया था, लेकिन अपनी ओवरी नहीं निकलवाई थी। इस वजह से वे प्रेग्नेंट हो पाए।

यह रिपोर्ट पहली बार जारी की गई है। इसी के साथ पूरी दुनिया में ऐसे कुल मामले 228 हो गए। 2009 तक ऐसे मामले कभी सामने नहीं आते थे, लेकिन अब ये रजिस्टर्ड होते हैं। थोड़े दिन पहले एक मामला काफी चर्चा में आया था, जिसमें एक पुरुष ने बच्चे को जन्म देकर सनसनी फैला दी थी।
दरअसल, जब कोई लड़की अपना सेक्स चेंज करवाती है तो उसे चॉइस दी जाती है कि वो अपनी ओवरी यानी बच्चेदानी निकलवाना चाहती है या नहीं। अगर वो अपनी ओवरी नहीं निकलवाती है, तो बाद में वो प्रेग्नेंट हो सकती है।