बकरीद के खास मौके पर पहने कुछ खास, देखें क्‍या है ट्रेंड में


नई दिल्ली  :   ईद कुछ ही दिनों में आने वाली है, जो कि हर एक के लिये खुशी का मौका है। इस खास दिन के लिये आप सभी ने जोर शोर से तैयारियां कर ली होंगी। ईद के लिये जहां घर की महिलाओं को स्‍वादिष्‍ट खाना बनाने की चिंता होती है वहीं, इस खास दिन पर खुद के लिये कैसे कपड़े खरीदें, इस बात पर भी ध्‍यान जाता है। ईद के मौके को यूं ही न जाने दें, खुद के लिये थेाड़ा समय निकालें और अपने लिये एक अच्‍छी सी शॉपिंग करें। अगर आपके मन में ये उथल-पुथल मची हुई है कि इस खास त्‍योहार पर क्‍या पहना जाए, तो इसमें हम आपकी मदद कर देते हैं। ईद पर लड़कियों के लिये कौन-कौन से आउटफिट आज कल ट्रेंड में हैं, आज हम आपको उसकी जानकारी देगें।

इसके साथ ही मेकअप और एक्‍सेसरीज़ का चुनाव कैसे करना है, वह आप पर लागू होता है। ईद के मौके पर अपनी खुशी को ब्राइट कलर से दिखाएं। आप चाहें तो ब्राइट ब्‍लू और गोल्‍डन रंग के कांबिनेशन वाला सूट पहन सकती हैं। अगर आप गोरी हैं तो आप पर यह रंग काफी खिलेगा। वे महिलाएं जिन्‍हें डार्क कलर पसंद नहीं है, वे अपने लिये लाइट शेड के कपड़े जैसे, पीच या बिंज कलर चूज कर सकती हैं। साड़ी एक एथनिक वियर है, जो आपके स्‍लिम फिगर को और भी खूबसूरत लुक देगी। आज कल दो रंगों और डिजाइन्‍स की साडियां चली हैं, आप उसे पसंद कर सकती हैं। ईद के मौके पर अपने वॉर्डरोब में थोड़ी चमक भी शामिल करें।

अपने लिये एक खूबसूरत सी अनारकली खरीदें जिस पर काफी सारा गोल्‍डन वर्क किया हो। आज कल अनारकली कई रगों के मेल के साथ पहनी जा रही हैं। इस अनारकली में आकपो दुपट्टा, चूड़ीदार और कुर्ता अलग-अलग रंगों में मिल जाएगा। ब्‍लैक रंग का जमाना कभी पुराना नहीं होगा। यह रंग आपको गोरा और पतला दिखाने में मदद करता है। आप चाहें ब्‍लैक कलर की साड़ी, अनारकली या फिर अनारकली पहन सकती हैं। अगर आप इस दिन सफेद पहनना चाह रही हैं तो, क्रीम कलर का चुनाव करें।

आप चाहे सूट पहने या साड़ी, अगर उस पर थोड़ी सी कढ़ाई होगी तो वह काफी भारी दिखेगा। अगर आपकी नई नई शादी हुई है तो आप इस खुशी के मौके पर अपने मन पसंद रंग की लहंगा साड़ी पहन सकती हैं। अच्‍छा सा मेकअप और ढंग की ज्‍वैलरी आपके हुस्‍न में चार चांद लगा सकते हैं। पलाजो पैंट और लंबा कुर्ता जिसके ऊपर भारी सी कढ़ाई हो, आपके लिये बेहतर ऑपशन में से एक है। अगर आप मोटी नहीं है तो आप पर भारी कढ़ाई काफी सूट करेगी। आज कल जमीन तक छूती हुई अनारकली काफी फैशन में है। अगर आप चाहें तो इन्‍हें ईद के मौके के लिये खरीद सकती हैं।