अरविंद केजरीवाल के जन्मदिन पर पीएम मोदी ने किया ट्वीट, बदले में मिला ये जवाब...

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में सीएम केजरीवाल को लोग बधाई भी दे रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनको ट्वीट कर जन्मदिन की बधाई दी। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जन्मदिन की शुभकामनाएं, वह उनके अच्छे स्वास्थ्य और लंबे जीवन की कामना करते हैं।  पीएम मोदी के बधाई ट्वीट के कुछ देर बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जवाब दिया।। केजरीवाल ने लिखा आपकी शुभकामनाओं के लिए बहुत शुक्रिया प्रधानमंत्री सर!

दरअसल आपको बता दें कि पिछले कुछ सालों में दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच टकरार सामने आया था। खासकर दिल्ली के उपराज्यपाल की शक्तियों को लेकर केजरीवाल सरकार सुप्रीम कोर्ट तक पहुंच गई थी।  लेकिन फिलहाल दोनों सरकारें अपने-अपने काम में जुटी हुई हैं केजरीवाल को कई राजनीतिक पार्टियों के नेताओं ने जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। इनमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी शामिल हैं। ममता बनर्जी ने अंग्रेजी और बंगाली में ट्वीट कर केजरीवाल को बधाई दी हैं। केजरीवाल ने भी ममता बनर्जी के ट्ववीट पर जवाब दिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि बहुत-बहुत धन्यवाद दीदी।

इसके अलावा और भी कई नेताओं ने केजरीवाल को जन्मदिन की बधाई दी है 2020 में दिल्ली विधानसभा चुनाव भी होने हैं। ऐसे में संभव है कि एक बार फिर राजनीतिक दलों और नेताओं में तल्खी जरूर देखने को मिल सकती है। इस बार के विधानसभा चुनाव में असली लड़ाई बीजेपी और आम आदमी पार्टी में होने की संभावना है। इसी को ध्यान में रखते हुए केजरीवाल सरकार ने पिछले कुछ हफ्तों में कई बड़ी योजनाओं का ऐलान कर चुकी है। इसमें फ्री वाई-फाई, महिलाओं के लिए बस और मेट्रो में मुफ्त सफर, सस्ती बिजली जैसी कई योजनाएं हैं जिनको अमल में लाने के लिए केजरीवाल सरकार पूरे दमखम के साथ जुटी हुई है।