यूपी: डीएम ने प्रेगनेंट महिला के साथ की बदतमीजी, कही ये बड़ी बात...

शाहजहांपुर: उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह का एक विवादित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद जिलाधिकारी ने अपनी सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उनका मकसद समझाने का था, न कि किसी की भावना को ठेस पहुंचाने का। दरअसल, वायरल वीडियो में एक गर्भवती महिला को चौथा बच्चा पैदा करने पर डीएम उसे बेशर्म बोल रहे हैं। ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पूरे घटनाक्रम को लेकर प्रतिक्रिया का दौर जारी हो गया है। वहीं, डीएम के खिलाफ किसान यूनियन ने मोर्चा खोल दिया है। 
जानकारी के मुताबिक, एक सप्ताह पहले मिर्जापुर क्षेत्र की एक गर्भवती महिला जिला अस्पताल में चेकअप कराने आई थी।

तबीयत खराब होने पर वह अस्पताल में भर्ती होना चाहती थी, लेकिन अस्पताल स्टाफ ने बेड नहीं होने की बात कहकर उसे भर्ती करने से मना कर दिया। उसी समय अचानक डीएम इंद्र विक्रम सिंह अस्पताल निरीक्षण को पहुंच गए। महिला ने डीएम से जैसे ही बेड नहीं मिलने की शिकायत की तो डीएम ने महिला से ही सवाल दाग दिया कि कौन सा बच्चा है। महिला ने कहा चौथ, इतना सुनते ही डीएम बोले चौथा बच्चा पैदा कर रही हो ...दो काफी नहीं है। 

हालांकि जिस वक्त डीएम साहब गर्भवती महिला से यह आपत्तिजनक सवाल कर रहे थे उसी दौरान मीडियाकर्मियों ने उनका वीडियो बना लिया। अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो वायरल होने के बाद भारतीय किसान यूनियन ने इस पर महिला को अपमानित करने वाला बयान बताते हुए सोशल मीडिया पर शिकायत दर्ज कराई। वहीं एक सामाजिक कार्यकर्ता ने मुख्यमंत्री से डीएम की इस मामले में शिकायत की है। उधर, डीएम इंद्र विक्रम सिंह का कहना है कि उन्होंने जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान शरीरिक रूप से दुर्बल महिला को देख उसे समझाने का प्रयास किया कि जब परिवार नियोजन के संसाधन उपलब्ध हैं, तो चौथे बच्चे की क्या जरूरत थी।