आज होगा योगी कैबिनेट का विस्तार, यूपी के पांच मंत्रियों का इस्तीफा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार में बड़ा फेरबदल देखने को मिल सकता है। प्रदेश के पांच मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जिन पांच मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दिया है उसमे परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह, वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल, धर्मपाल सिंह, अर्चना पांडे और अनुपमा जायसवाल शामिल हैं। इन सभी मंत्रियों ने देर रात मुख्यमंत्री को अपना इस्तीफा सौंप दिया है। सभी मंत्रियों ने इस्तीफे की अलग-अलग वजह दी है, जबकि वित्त मंत्री राजेश अग्रवाल ने अपनी अधिक उम्र का हवाला देते हुए इस्तीफा दे दिया है। 

राजेश अग्रवाल ने अपने इस्तीफे में कहा है कि मैं संगठन के 75 वर्ष की नीति के तहत इस्तीफा दे रहा हूं, मैं 75 वर्ष का हो गया है, अब पार्टी को मेरा इस्तीफा स्वीकार करना होगा, मुझे इसके बाद जो भी जिम्मेदारी दी जाएगी, मैं उसका निर्वहन करूंगा। बता दें कि मौजूदा समय में योगी सरकार में कुल 20 कैबिनेट मंत्री, 9 राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार, 13 राज्यमंत्री हैं। माना जा रहा है कि जल्द ही योगी सरकार का कैबिनेट विस्तार हो सकता है, जिसमे नए चेहरों को जगह मिल सकती है जबकि कुछ लोगों को हटाया भी जा सकता है। 

जानकारी के अनुसार आज 11 बजे योगी कैबिनेट का विस्तार हो सकता है, इस बाबत मंत्रियों की लिस्ट को भी फाइनल किया जा चुका है। जिन नए मंत्रियों को कैबिनेट में जगह दी जानी है उन्हें 11 बजे राजभवन पहुंचने के लिए कहा गया है, जहां उनका शपथ ग्रहण होगा। माना जा रहा है कि योगी मंत्रिमंडल में 8-12 नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है।