धारदार हथियार से युवक की नृशंस हत्या

 लखनऊ:   बाराबंकी जिले के कुर्सी क्षेत्र के सेमरी गांव में सोमवार की देर रात एक युवक की धारदार हथियार से सिर पर वार करके हत्या कर दी गई। मंगलवार की सुबह उसका शव गांव से 100 मीटर की दूरी पर उसी के खेत में पड़ा मिला। मृतक के सिर पर कई वार किए गए थे। इस वारदात से ग्रामीणों में दहशत है। मृतक के भाई की तहरीर पर पुलिस ने पत्नी उसके प्रेमी समेत तीन लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की। ग्रामीणों का कहना है यह हत्या आशनाई के चक्कर में कराई गई है। पुलिस मामले की जांच जुटी है। कुर्सी क्षेत्र के गांव सेमरी निवासी रामप्रकाश (40) पुत्र बाबू लाल यादव का शव मंगलवार की सुबह गांव से 100 मीटर की दूरी पर उसी के खेत में पड़ा मिला। मंगलवार की सुबह उसका भाई अवध राम खेत में गोबर डालने के लिए गया हुआ था। उसने देखा कि उसके भाई राम प्रकाश की लाश खेत में पड़ी है जबकि सिर मेड़ पर था। अपने भाई की लाश देखकर राम अवध चीखने चिल्लाने लगा। ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

ग्रामीणों ने बताया गांव में छुट्टा जानवरों का आतंक है। वह रात में फसलों को क्षति पहुंचाते हैं। जिससे गांव के लोग झुंड बनाकर रात में खेत की रखवाली करते हैं। सोमवार की रात को रामप्रकाश ग्रामीणों के साथ गांव के बाहर पेड़ के नीचे मौजूद था। रात करीब 9:00 बजे किसी का फोन आया जिसके बाद वह चला गया। इसके बाद सुबह उसकी लाश मिली। ग्रामीणों में चर्चा है कि रामप्रकाश की हत्या आशनाई में बांधा बनने के कारण तो नहीं हुई।  ग्रामीणों में रामप्रकाश की हत्या को लेकर तरह-तरह की चर्चाए है। मृतक के भाई कमलेश ने इस मामले में अपने भाभी के खिलाफ ही तहरीर दी है।

पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक रामप्रकाश के हाथ में टॉर्च मोबाइल मौजूद था। इसे लग रहा है हत्यारे ने मृतक को संभलने का मौका नहीं दिया या फिर हत्या के बाद उसके हाथ में मोबाइल और टॉर्च पकड़ा कर फरार हो गया। थानाध्यक्ष कुर्सी ने बताया कि मृतक के भाई की तहरीर पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है। आरोपी बनाई गई मृतक की पत्नी को हिरासत में ले लिया है।