आग बुझाने बिना पानी के ही पहुंची फायर ब्रिगेड टीम,जाने फिर क्या हुआ ?

अमेठी: रविवार को मुसाफिरखाना कोतवाली क्षेत्र के अढ़नपुर गांव में अज्ञात कारणों से आग लग गई। ग्रामीणों की माने तो आग की तबाही में 40 से ऊपर मकान जलकर राख हो गए हैं। इतने बड़े हादसे में फायर कर्मियों की बड़ी लापरवाही भी उजागर हुई, घंटो फायर ब्रिगेड की गाड़ी न पहुंचने से ग्रामीणों ने बाल्टी में पानी भर-भर कर आग पर काबू पाया।जानकारी के अनुसार शिवकुमार कोरी के घर में अज्ञात कारणों से आग लग गई, तेज हवा के झोंकों के कारण आग ने देखते ही देखते विकराल रूप ले लिया।

जिसमें 40 के ऊपर घर आग की लपेटे में आ गए और घरों में रखी गृहस्थी ख़ाक हो गई। दुःखद बात ये है कि लगी आग की जद में जगप्रसाद और बद्री प्रसाद के घर का घर भी आया जहां आगामी मई माह में होने वाली शादी की तैयारियां चल रही थी।दहेज का सामान आदि भी जल कर राख हो गया। जबकि तुलसी राम के घर में रखे गैस के दो सिलेंडर भी फट गये जिससे उनके मकान की छत बैठ गयी और पूरा घर आग की चपेट में आ गया।

हैरत की बात ये कि फायर ब्रिगेड की टीम सूचना के घंटो बाद मौके पट पहुंची वो भी बिन पानी। उधर कोई भी प्रशासनिक अधिकारी ने घंटो तक इनकी सुध नही ली। कांग्रेस एमएलसी दीपक सिंह मौके पर पहुंचे, उन्होंने पीड़ितो को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।अग्नि कांड में रमेश, अर्जुन, राजेंद्र, हुबलाल, गिरधारी, जगन्नाथ, तुलसीराम, हरीराम, ब्रह्मा, राम अवध, सुन्दर, सतई सहित कई लोगों के घरों में सब कुछ जलकर खाक हो गया।