यूपी: कन्या भोज के दौरान आग लगने से बच्ची की मौत

उन्नाव: यूपी के उन्नाव में किराना की दुकान में कन्या भोज के दौरान बड़ा हादसा हो गया। दुकान में हवन पूजन के दौरान वहां रखे पेट्रोल ने आग पकड़ ली। आनन-फानन में सभी को बाहर निकाला गया। इस दौरान एक बच्ची अंदर ही फंस गई, जिसकी जलकर मौत हो गई। वहीं, कुछ बच्चियां झुलस गई हैं। बच्चियों को इलाज के लिए सीएचसी माखी में भर्ती कराया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस घटना की जांच रिपोर्ट 24 घंटे में तलब की है। माखी थाना क्षेत्र के गांव पूरा निस्पंसरी गांव के लाला की सात साल की बेटी पूजा सुबह गांव के ही सुनील पुत्र रामप्रताप कुशवाहा की किराने की दुकान में आयोजित कन्या भोज में शामिल होने गई थी। भोज शुरू होने से पहले हवन-पूजन के दौरान दुकान में रखे पेट्रोल ने आग पकड़ ली।

आग लगते ही मौके पर अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में सभी को दुकान से बाहर निकाला गया, लेकिन पूजा अंदर की फंस गई। देखते ही देखते उसकी झुलसने से मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, तीन और बच्चियां झुलस गई हैं, जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने घटना का संज्ञान लिया है। उन्होंने कन्या की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त किया है। इसके साथ ही जिला प्रशासन को हादसे में घायल तीन कन्याओं के समुचित इलाज के निर्देश दिए हैं। सीएम ने मृतक के परिवार के लोगों को दो लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा की है। इसके साथ ही डीएम और एसपी को मामले की जांच 24 घंटे में पूरी कर रिपोर्ट तलब की